देसी नुस्खे इन पंजाबी फॉर हेयर

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अबजानतेहैकेइसकोकमकैसेकरसकतेहै. जैसेबेक्डचीजें,फ्राइडफूड्सऔरस्वीटबेवरेजकोअपनेआहारमेंशामिलकरनेसेहमेशाबचनाचाहिए. यूज़र्सकोयहध्यानदेनाचाहिएकिभलेहीप्लानवैलिडिटि365दिनोंकीहोउन्हें2GBदैनिकडेटाकीखपततकहाइस्पीडमिलतीहै,जिसकेबादयहस्पीडघटकर80Kbpsहोजाएगी.

Talahuakhanahamaremotapekaekbadakaranhaikyukiyederisepachtahaijissepachanshaktiparasarpadtahai,isliyetalahuakhaneseparhejkare. इसदौरानअपनेदोनोंपांवोंकेबीचकीदूरीकोकमकरेंसाथहीपांवकोसीधातथातनाहुआरखें. आईवीआरग्राहककानिर्धारणकरेगाऔरग्राहकडैशबोर्डपॉपअपकरनेकेलिएसीआरएमकोजानकारीअग्रेषितकरेगा. केला,आम,अंगूर,अनानासयेऐसेफलहैंजिनमेंहाईशुगरऔरकार्बोहाईड्रेटमौजूदहोताहै. आपकोशराब,बियरकोल्ड्रिंकयादूसरीदूसरेएनर्जीजूसआदिनापिएआपकोइनकीजगहपरप्रोटीनकीचीजेंखानीचाहिएक्योंकिप्रोटीनसेहमारावजनकमकरनेमेंमददमिलतीहै.

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सर्दियोंमेंइम्युनिटीकीसमस्यात्रिफलापाचनशक्तिइम्यूनिटीकोकरताहैमज़बूतस्किनकेलिएलाभकारी. एप्पलसाइडरविनेगरकेसेवनसेगलेमेंजलनकीसमस्याभीहोसकतीहै अंतमेंपायागयाकिप्रयोगमेंशामिललोगोंकेबेलीफैटमेंकमआईथीऔरवजनकमहुआथा सलाहहैकिशुरूआतमेंज्यादामात्रामेंविनेगरकासेवननकरें।क्योंकि,ज्यादामात्रामेंविनेगरकासेवनकरनेकेकईहानिकारकप्रभावभीहोसकतेहैं जबकि30mLयानीदोचम्मचपीनेवालोंका1.

आइएजानतेहैंउनसाइडइंफेक्टकेबारेमें. इसकेअलावाआपकईऔरसमस्याओंसेभीनिजातपासकतीहैं. प्रधानमंत्रीमुद्रायोजनायापीएमएमवाईभारतसरकारकीसूक्ष्मऔरलघुउद्यमियोंकोवहनयोग्यशर्तोंपरऋणदेनेकीप्रमुखयोजनाहै.

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पलाश-तैलकामधुकेसाथ,1तोले,दूधकेसाथप्रतिदिन6मासतकसेवनकरनेसेआयु5सौवर्षहोजातीहै।(4). किसीवेबसाइटपरजातेसमयआपकोगड़बड़ीकामैसेजमिलताहै,तोगड़बड़ीठीककरनेकेयेतरीकेआज़माएं. दोपहरमें1:00बजेखानाखाएंऔरखानेमेंतीनरोटी,थोड़े-सेचावल,सब्ज़ी,सलादऔरएककटोरीदहीलें वज़नघटानेकेइसडाइटप्लानकोजारीरखेंऔरयहडाइटप्लानदोहरातेरहें।आपकावजनकमहोनेलगजाएगा।पतलेहोनेकाडाइटप्लान(PatlaHoneKaTarika)बेहदहीअसरदारसाबितहोगाऔरआपकमहीमहीनोंकेअंदरअपनावजनकमकरलेंगे।वहींइसडाइटप्लानकेसाथ-साथआपनीचेबताईगईबातोंकाध्यानभीरखें 2.

वहींमोटेलोगोंकोअपनेमोटापेकेचलतेकईबारहंसीकापात्रभीबननापड़ताहै. उपरोक्तउपायोंकेसाथसाथआपको7-8घंटेकीनींदलेनाभीबहुतआवश्यकहै. आंवलामोटापेकोकमकरनेमेंभीकारगरहैं,चलिएइसकेबारेंमेविस्तृततरीकेसेबातकरतेहैं.


तोचलोफ्रेंड्सस्टार्टकरतेहै. हमआपकोऐसेघरेरूउपायबताएंगेंजिससेआपकोमोटापेकोकमकरनाबेहदआसानहोजाएगा. मोटापेकोकमकरनेमेंग्रीनटीकोअधिकसहायकमानाजाताहै. आयुर्वेदकावोबेजोड़उपायजोशरीरकोचट्टानसीमजबूतीऔरघोड़ेजैसीताकतदेसकताहै. ऐसेलोगोंकापतलेहोनेकायेभीएककारणहै. क्याआपडेमोखाताखोलनेकेलिएउत्सुकहै?तोआजहीनिचेतस्वीरमेंक्लिककरकेडेमोखाताखोलें. शहदमिलानेकेबादअबआपकोइसीघोलमेंआधाचम्मचसेथोड़ाकममात्रामेंकालीमिर्चभीमिलालेनाहै.

हरकोई6पैकबनानाताहताहै. शहरमेंडेढ़माहसेज्यादासमयजिमकोबंदहुएहोगएहैं।लॉकडाउनकीशुरुआतमेंलोगोंनेघरमेंहीवर्कआउटकरनाशुरूकियाथा,लेकिनलॉकडाउनकेलंबेखिंचनेसेशहरवासीअबवर्कआउटकोकमसमयदेरहेहैं,जोमोटापाबढऩेकाकारणबनरहाहै।इतनाहीनहींकईदिनोंसेघरपरहीरहनेकेकारणलोगोंकीईटिंगहैबिटमेंभीबड़ाबदलावआयाहै,जोवजनबढऩेकादूसराकारणबनरहाहै।एक्सपट्र्सकेअनुसारलॉकडाउनमेंलोगोंकेरूटीनमेंकाफीबदलावआएहैं बहुतगरीबहोगयायहांकास्वास्थ्यमहकमा,कोरोनायोद्धाओंकोमास्कवग्लव्सतकनहींदेपारहा मौसमदिखारहासेहतसेदुश्मनी,सर्दी-खांसीऔरबुखारकेमरीजोंकीकतार फिटनेसएक्सपर्टतरनजीतकोकीनेबतायाकिकईलोगयहबतातेहैंकिअबवेएक्सरसाइजकेलिएपहलेसेकमसमयदेरहेहैं।उन्हेंयहीएडवाइजदीजारहीहैकिवर्कआउटकेटाइमकोकमनकरेंऔरईजीवर्कआउटकोहीफॉलोकरें।स्ट्रेसकमकरनेफूडबनानेयाखानेकेबजायमोटिवेशनलबुक्सब?ेंयामेडिटेशनकरें फिटनेसएक्सपर्टकाकहनाहैकिलॉकडाउनमेंभीडाइटकापूराध्यानरखनाजरूरीहै।सामान्यव्यक्तिकोरोज1200से1700कैलोरीसेज्यादानहींलेनीचाहिए।एक्स्ट्राकैलोरीकोवर्कआउटसेबर्नकरसकतेहैं।हरव्यक्तिकामेटाबॉलिज्मरेटअलगहोताहै।लोगअभीजोडाइटलेरहेहैं,उसमेंउन्हेंसिर्फ500से600कैलोरीमिलरहीहै।वर्कआउटकमकरनेसेयेबर्ननहींहोपारहीहैइसलिएवजनबढ़रहाहै इसexerciseकोकरनेसेweightकमहोनेकेसाथ-साथbloodcirculationअच्छाऔरmusclesमजबूतहोतीहै।साथहीयहbodyकासंतुलनबेहतरबनानेमेंhelpकरताहै।यहआपकेघुटनोंऔरhipsकेअच्छीexerciseहै इसexerciseकोकरनेसेbodyकेऊपरीहिस्सेहीअच्छेखसेexerciseहोजातीहै यहexerciseआपकेटखनोंकोमजबूतीदेतीहैऔरपैरोंकोलचीलापनबनाएरखताहै औरतोऔरकईबारआपदिनभरकाकामकरनेकेबादइतनाथकजातीहैंकिआपकेलिएgymजानायाexerciseकरनासंभवनहींहोता।लेकिनइसकामतलबयहनहींकिआपfitऔरshapeमेंनहींरहसकती।आजहमआपकोऐसीकुछexerciseकेबारेमेंबतारहेहैंजिसेआपकहीभीकरकेsexyfigureपासकतीहै।जीहांचाहेआपबसमेंहोमेट्रोमेंयाफिरट्रेनमेंयाऑफिसकेडेस्कपर,आपइससमयकासहीइस्तेमालकरसकतीहै अगरआपभीखुदकोमेंटेनरखनाचाहतीहैंतोआजसेहीट्राईकरेंयेएक्सरसाइज आखिरक्योंबढ़ताहैweightऔरकैसेकरेंइसेcontrol,जानें आलसीladiesभीअबबैठे-बैठेघटासकतीहैंअपनाबढ़ताweight,जानेंकैसे 4.

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