पेट की चर्बी को कम करने के तरीके

पेट की चर्बी को कम करने के तरीके
पेट की चर्बी को कम करने के तरीके

आजकेटाइमपर५०सेभीज्यादालोगअपनामोटापाघटानाचाहतेहै. मैंपहलेहमेशाखातीरहतीथीऔरऐसालगताथाकिमेरापेटभराहुआहै. अगरआपहररातखानाबनानानहींचाहतेहैंतोउसकेलिएएकनयातरीकाअपनाएं. आजजिसतरहसेहमारेखानपानऔरदिनचर्यामेंबड़ाबदलावआयाहैउससेदिनोंदिनवजनबढ़नेकीसमस्याऔरमोटापेकेशिकारलोगोकीसंख्याबढतीजारहीहै.

कीटोडाइटप्लानमेंशामिलकरनाफायदेमंदहोताहै. वैसेतोइनमेसेअधिकतरनॉर्मलहीहोतेहैं,परपहलीबारएक्सरसाइजशुरूकरनेवालेकोज़रूरयहडरहोसकताहैकीकहींकोईगलतीतोनहींहोरहीहै. जुकामहोनेपरकालीमिर्चकाचूर्णमिलाकरगर्मदूधकेसाथकरें 4). स्विमिंगकरनेसेआपकेपूरीबॉडीकीएक्सरसाइजहोजातीहै.

पेट की चर्बी को कम करने के तरीके हिप ज्वाइंट का आयुर्वेदिक इलाज

जबकिएकजवानअबभीलापताहै,आजतककोमिलीखबरकेअनुसारबीजापुरएनकाउंटरसेपहलेसुरक्षाबलोंकोखुफियाएजेंसियोंअलर्टकियाथा. इसकेसाथहीजबआपखानाखाएंतोसौंफभीजरूरचबाएं. आपकेपासवर्कआउटकाबिल्कुलभीवक्तनहींहोतायाआपवर्कआउटनहींकरपातेहैंतोअधिकसेअधिकमूवमेंटकरें।कहींभीटहलें,सीढ़ियोंकाइस्तेमालकरें,अपनेकामखुदकरें।आपहल्कीएक्सरसाइजकरनेकीआदतडालें।धीरे-धीरेएक्सरसाइजबढ़ाएंऔरएकदमज्यादावर्कआउटनहींकरें 8.

वीडियो:सेहत:अगरमोतियाबिंदहै,तोक्याइसकाइलाजसिर्फसर्जरीहै. 46किलोग्रामयानीकिएकपाउंडवजनकमकरसकतेहैं,लेकिनयहसबडिपेंडकरताहैकिआपएकहफ्तेमेंकितनाचलतेहैं।आपकोयकीननहींहोगा,लेकिनयहसचहैकिआपबिनाजिमजाएसिर्फचलनेसेही9किलोतकअपनावजनआरामसेघटासकतीहैं ताबातास्टडीकेलेखकजॉनपोरकरीनेकहा,हालांकिएकमिनटमेंबर्नकैलोरीकेआधारपरहीवर्कआउटएनर्जीकामूल्यांकननहींकियाजासकताहै. सेबकेसिरकेकोसेवनकरनेकेकईतरीकेहैं.

अदरक का उपयोग बताएं

अधिकतमलाभप्राप्तकरनेकेलिएआपकोकेवलसुबहमेंअपनेआवंलारसमेंएकबड़ाचम्मचशहदमिलानेकीआवश्यकताहै. इनतीनोंतरहकेफूडमेंसहीबैलेंसनबननेपरवजनकमकरनेकीप्रक्रियापरअसरपड़ताहै. 13॥ यहप्रायःएकमसालेकेतौरपरप्रयुक्तहोतीहै।दूधमेंमिलाकरपिनेंसेयहजमेहुएखूनकोपतलाकरतीहैऔरदर्दसेमुक्तिखिलातीहै।यहएककीटाणुनाशकभीहै।इसमेंएंटीसेप्टिक,एंटीबायोटिकऔरदर्दनिवारकतत्वपाएगएहैं।यहसूजनकोकमकरनेमेंसहायकहोतेहैं।घावपरहल्दीकालेपलगानेसेवहठीकहोजाताहै।हल्दी-चुनेकेलेपसेहड्डीकादर्दबहुतजलतीनिकलताहै।चोटलगनेपरदूधमेंहल्दीडालकरपीनेसेदर्दमेंराहतमिलतीहै।एकचम्मचहल्दीमेंआधाचम्मचकालागर्मपानीकेसाथफाँखनेसेपेटदर्दवगैसमेंराहतमिलतीहै।इसकाप्रयोगचन्दनऔरनीबूकेसाथएकसौंदर्यवर्ध्रककेरूपमेंभीकियाजाताहै कालीमिर्चकोसुईसेछेदकरदीयेकीलौसेजलाएं।जबधुँआउठेतोइसधुएंकोनाकसेअन्दरखीचलें।इसप्रयोगसेसिरदर्दठीकहोजाताहै।हिचकीचलनाभीबन्दहोजातीहै 8).

रंपतहरामी की पाठशाला चाहिए. हैतोहमारेसाथभीशेयरकरे रोहितपेटकीबीमारियांहोनेपरपाचनक्रियाकमजोरहोजातीहैजिससेखायापियाठीकसेपचतानहीं,दोस्तअगरआपकोपेटसेजुडीकोईसमस्याहैतोपहलेउसकाइलाजकरेऔरअगरआपतम्बाकूसिगरेटयाशराबकासेवनकरतेहैतोइससेभीपरहेजकरे. क्यूँकीइनमेंकैलोरीकाफ़ीहोतीहैंतोइन्हेअपनेमुख्यभोजनमेखानाचाहिएं,जिससेआपकोलंबेसमयतकभूखनालगेऔरस्नॅकिंगसेबचो. हमआपकोबतातेहैंहमारेघरमेंहीरखेयेउपायजोआपकोपेटकीचर्बीकमकरनेमेंमददकरसकतेहैं. एक्जिमाएकतरहकीत्वचासंबंधीसमस्याहै,जिसकाअसरआपकीत्वचापरहोताहै।इसमेंआपकोखुजली,त्वचापरलालनिशानऔरसूजनजैसीसमस्याहोसकतीहैं अगरसादेपानीकेसाथत्रिफलाकोलेनेसेआपकोस्वादअजीबलगताहै,तोआपहल्केगुनगुनेपीनेमेंनींबूवशहदमिलासकतेहैं आगेहमबतारहेहैंकिकिनलोगोंकोत्रिफलानहींखानाचाहिए वजनसेछुटकारापानेकेलिएआपत्रिफलाकाउपयोगइनविभिन्नतरीकोंसेकरसकतेहैं: त्रिफलाचूर्णकोचायकीतरहभीउपयोगकरसकतेहैं।इसकेपाउडरपानीमेंडालकरउबाललेंऔरफिरशहदडालकरपिएं लेखकायहभागआपकेलिएजरूरीहोसकताहै,क्योंकित्रिफलाकोलेकरकुछबातोंकोध्यानमेंरखनाआपकेलिएफायदेमंदहोगा जानिएएवोकाडोकेफायदेऔरनुकसानकेबारेमें।इसमेंपोटैशियम,विटामिन,प्रोटीनऔरफाइबरहोतेहैजोहमारेलिएसबसेज्यादाफायदेमंदहै।इसलेखमेंजानिएकिएवोकाडोकिसप्रकारआपकेशरीरकोफायदापहुंचासकताहै.

7सालपुराना) हम60किलोx31kcalमानतेहैं(हमएकआसन्नजीवनशैलीकेकारणनीचेकीसीमालेतेहैं)u003d1860कैलोरी।यहप्रतिदिनकेसीएएलकीसंख्याहै,जिसेवजनबनाएरखनेकेलिएउपभोगकियाजानाचाहिए जिसव्यक्तिनेकैलोरीमेंवजनकमकरनेकाफैसलाकिया,सबसेपहले,आहारकेमूल्यपरनिर्णयलेनाचाहिए।सबसेसुरक्षितविकल्पदैनिकदरकीव्यक्तिगतगणनाहै।यहइसतथ्यकेकारणहैकिकिसीविशेषव्यक्तिकीव्यक्तिगतविशेषताओंकोध्यानमेंरखाजाताहै सुविधाकेलिए,तेजीसेपहुंचमेंटेबलऔरस्टोरप्रिंटकरनाबेहतरहै ध्यानदें:यदिआपनहींजानतेकिवजनकमकरनेकेलिएकैलोरीकीसंख्यापरविचारकैसेकरें,इसकेलिएमेरेपासगिनतीकेलिएएकविशेषकार्यक्रमहै,इसकाभुगतानकियाजाताहै,क्योंकिइसकेविकासपरबहुतपैसाखर्चकियागयाथा कुलहमें1450-1550kcalमिलताहै-यहवजनघटानेकेलिएदैनिकदरहै।इसआंकड़ेपरध्यानकेंद्रितकरनेकेलिए,आपकोअपनेमेनूकीदैनिककैलोरीगिनतीकरनेकीआवश्यकताहै कैलोरीआहारपरवजनघटानेकासिद्धांतयहहैकिउसदिनकेदौरानशरीरकोखर्चकरनेसेकमकैलोरीमिलनीचाहिए।इसप्रकार,ऊर्जावसाजमाखर्चकरनाशुरूकरदेगी भुखमरीकेबारेमेंकोईनहींभाषणहोसकताहै.

हालांकिजोलोगजल्दीनिराशहोजातेहै,उनसेहमयहीकहेगेकिजोवजनइतनीतेजीसेबढ़चुकाहैअबउसेकमहोनेमेंथोड़ासमयतोलगेगा. जैसेकीओट्स,बादाम,अंडे,हरीसब्जियाँ,ग्रीनटी,दालेंजैसेराजमा कमसोनेसेहममेंहॉर्मोनलअसंतुलनहोजाताहैं. वजनबढ़ानेकेलिएभीबेहदजरूरीहोताहैकिआपदिनभरमेंक्याऔरकिसवक्तखानेवालेहैं।अपनीडाइटचार्टमें.


ऐसेमेंआधुनिकतकनीकसेलैसकूल्हेकाप्रत्यारोपणसबसेकारगरइलाजउभरकरसामनेआताहै. आपकेलिएयेसमयधनकेलिहाजसेठीकरहेगा. पपीताखानेकेफायदेजानकररहजाएंगेहैरान,आंखोंकीरोशनीबढ़ानेकेसाथवजनभीकरताहैकम सावधान:आपभीऑफिसमेंकरतेहैंओवरटाइमतोतुरंतकरदेंबंद,इसगंभीरबीमारीसेहोसकतेहैंग्रसित इसमहीनेसेअपनेनएसीजनकेसाथटीवीपरदस्तकदेनेआरहाहै'खतरोंकेखिलाड़ी',जानिएडिटेल्स कहींआपतोनहींपीतेगर्म-गर्मचाय?होजाएंसावधानवरनाहोसकताहैकैंसर. इसएक्सरसाइजकेजरिएपॉस्चरऔरबैलेंसबनाएरखनेमेंभीमददमिलतीहै. इसकेअलावाबहुतसेलोगपानीमेंमिलाकरभीसेबकासिरकापीतेहैं. एकबैलेंस्टडाइटमेंसभीजरूरीप्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट,फैटऔरविटामिन्सहोतेहैं. कंपनीकीआईपीओसेकरीब800करोड़रुपएजुटानेकीउम्मीदहै.

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